बंजर जमीन पर लगी अम्बेडकर की मूर्ति, ग्रामीण और प्रशासन आमने-सामने - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

बंजर जमीन पर लगी अम्बेडकर की मूर्ति, ग्रामीण और प्रशासन आमने-सामने

वाराणसी (डीवीएनए)। चन्दौली जिले मे बलुआ थाना क्षेत्र के बछौली गांव में जबरजस्ती बंजर जमीन पर अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित करने की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंची, मौके पर एसडीएम ,सीओ भी पहुंचे जहां ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया वही मूर्ति हटवाने के लिए मंगाई जेसीबी के आने पर महिलाओ द्वारा मूर्ति घेरने पर विरोध देख एसडीएम के निर्देश पर बलुआ इंस्पेक्टर ने मूर्ति को ढंकवा कर प्रसासन वापस हो गयी ।
मिली जानकारी के अनुसार बछौली गांव में प्रधानपति दिनेश कुमार उर्फ गुड्डू अपने समर्थको द्वारा अवैध तरीके से बंजर जमीन पर 1 जनवरी को अम्बेडकर की मूर्ति स्थापित कर दी । बलुआ पुलिस को सूचना होने पर एसडीएम को सूचित किया, सोमवार को बछौली गांव में एसडीएम प्रदीप कुमार ,क्षेत्राधिकारी भवनेश चिकारा ,बलुआ इंस्पेक्टर सूर्य प्रताप सिंह,धानापुर इंस्पेक्टर अशोक मिश्रा सहित भारी मात्रा में फोर्स पहुच गयी, फोर्स पहुचते ही ग्रामीण विरोध करने लगे । बलुआ इंस्पेक्टर ने कई बार ग्रामीणों को समझाया लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नही हुए। एसडीएम के निर्देश पर तत्काल फोर्स द्वारा मूर्ति हटाने के लिए जसीबी मशीन मंगाया गया । जैसे ही जेसीबी मशीन आयी महिलाये मूर्ति को घेरकर खड़े हो गयी ।
वहां विरोध देख एसडीएम के निर्देश पर मूर्ति को ढंकवा कर प्रसासन वापस हो गयी । वही बलुआ इंस्पेक्टर सूर्य प्रताप सिंह ने कहा कि मामला राजस्व बिभाग का है उनके द्वारा तहरीर दिए जाने पर मुकदमा पंजीकृत किया जायेगा।
इस संदर्भ में उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार का कहना है कि शांति ब्यवस्था को देखते हुए मूर्ति को ढंकवा दिया गया है । बाद में परिस्थिति को देखते हुए कार्यवाही की जायेगी ।
संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...