शपथ लेना आसान-निर्वहन बहुत कठिन है लेकिन अंबरीश सिंह इसे पूरा करेंगे: राजपाल सिंह - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

शपथ लेना आसान-निर्वहन बहुत कठिन है लेकिन अंबरीश सिंह इसे पूरा करेंगे: राजपाल सिंह

एटा (डीवीएनए)। अलीगंज। एटा की तहसील अलीगंज स्थिति पुरानी तहसील परिसर में नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर आरएसएस के प्रांत कार्यवाह राजपाल सिंह मुख्य अतिथि एवं वहां मौजूद अन्य अतिथि गणों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में अलीगंज तहसील के एसडीएम राजीव पाण्डेय द्वारा बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता अंबरीश सिंह राठौर सहित बार के अन्य सभी सम्मानित पदाधिकारी गणों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
उल्लेखनीय है कि अंबरीश सिह राठौर एडवोकेट अपनी नेकनीयति, मृदुल व्यवहारिकता तथा पीडित मुवक्किलों के हक की लडाई के लिए बेदाग वकालत के मजबूत चेहरा की सख्सियत के रुप मे पहंचाने जाते है। और उनकी इसी साहसिक कार्यशैली ने उन्हें अधिवक्ता हित की जंग के महानायक के रुप मे चैथी बार अलीगंज तहसील बार ऐसोसिएशन की कुर्सी का ताज पहनाकर गोर्वान्वित किया गया है।
शपथ ग्रहण कार्यक्रम मे मुख्य रूप से एसडीएम राजीव पांडेय, अ.भा. हिन्दू युवा मोर्चा के प्रान्तीय अध्यक्ष विशनपाल सिंह चैहान “वरिष्ठ पत्रकार” तथा तहसीलदार राजेश कुमार,कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा,रामतीर्थ दीक्षित,वीरेंद्र प्रताप सिंह,दिनेश गुप्ता प्रदीप गुप्ता,अर्जुन सिंह,परसादी लाल कश्यप, वरिष्ठ अधिवक्ता ब्रजेन्द्र अवस्थी आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर तहसील के सभी अधिवक्ता उपस्थित थे।
शपथ ग्रहण करने वालों में अध्यक्ष अंबरीश सिंह राठौर के अलावा उपाध्यक्ष रामेंद्र देव मिश्रा,सचिव रतिराम,कोषाध्यक्ष अनिल कुमार पालीवाल,विनोद कुमार के साथ सभी सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की।
शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजपाल सिंह ने कहा के शपथ और संकल्प लेना बहुत आसान है लेकिन उसका पालन करना बहुत कठिन है जब कि जनहित में उसका निर्वहन करना बहुत आवश्यक है। मुझे आशा है कि नवनिर्वाचित बार अध्यक्ष अंबरीश सिंह राठौर अपने कर्तव्यों का पूरी तरह से पालन करते हुए अधिवक्ता हित तथा पीड़ित व्यक्तियों के हितों की रक्षा करेंगे और संबंधित अधिकारियों से उचित तालमेल के जरिए कानूनी कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचायेंगे। इसी के साथ उन्होंने अधिवक्ता गणों की विशेष मांग पर तहसील अलीगंज को जिला बनाए जाने हेतु मांग पत्र को प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर पूरा प्रयास करने की बात भी कही।
इसी क्रम में अखिल भारत युवा हिंदू मोर्चा की प्रांतीय अध्यक्ष विशन पाल सिंह चैहान “वरिष्ठ पत्रकार” ने अपने संबोधन में कहा कि अधिवक्ता के रूप में अंबरीश सिंह राठौर उस शख्सियत का नाम है जिन्होंने अपना पूरा जीवन सच्चाई ईमानदारी व कानून के पालन और मानव सभ्यता के दायरे में ढालने का कार्य किया है, तथा पीड़ितों के लिए न्याय की जंग मजबूती से लड़ी है। इस संबंध मे श्री चैहान ने यह भी कहा कि निकट भविष्य में नव निर्वाचित बार अध्यक्ष लोकतांत्रिक तरीकों से पीड़ितों को न्याय दिलाने में बार अध्यक्ष के कार्यकाल को सफलतापूर्वक कार्यान्वित करने सफल होंगे।
बार एसोसिएशन अध्यक्ष की हैसियत से शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद अतिथि गणों तथा सम्मानित अधिवक्तागण साथियों व अन्य गणमान्य लोगों को संबोधित करते हुए अंबरीश सिंह राठौर ने कहा कि बार के चुनाव में उनकी जीत सभी अधिवक्ता साथियों की जीत है, और वे सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करते हैं। तथा सभी साथियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सामूहिक रूप से सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आने वाली हर मुसीबत का डटकर सामना करेंगे। और न्याय के लिए संघर्ष करने से कभी पीछे नहीं हटेंगे।
उन्होंने अधिकारियों से भी अपील करते हुए कहा कि अधिकारी गण पीड़ितों को न्याय के लिए पहुंचने वाले अधिवक्ता गणों के साथ न्यायिक कार्यों में उचित सहयोग प्रदान करते रहे जिससे पीड़ितों को परेशानी न उठानी पड़े। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह विगत कई वर्ष पूर्व से अलीगंज को जिला बनाए जाने तथा मुंसिफ न्यायालय को अलीगंज में स्थापित किए जाने की मांग पूरे जोर-शोर से करते रहे हैं, और आज भी उस पर कायम हैं। तथा अलीगंज के लिए यह हक हासिल करके ही दम लेंगे। एसडीएम राजीव पांडे ने शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास प्रशासनिक स्तर से जितने भी कार्य अधिवक्ता गणों के माध्यम से प्रस्तुत किए जाएंगे वे उन्हें नियमानुसार जल्द से जल्द निस्तारित करने और पात्र व पीड़ितों को न्याय देने के कार्य में कोई विलंब नहीं करेंगे।
प्रदीप गुप्ता पूर्व चेयरमैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अमर सिंह राठौर लोग प्रिय अधिवक्ता में उनके पिछले कार्यकाल को उठाकर देखा जाए तो शत प्रतिशत ईमानदारी के उदाहरण स्वयं ही मिल जाएंगे। बार ऐसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अंबरीश सिंह राठौर बरिष्ठ अधिवक्ता की ओर से कार्यक्रम में उपस्थितअतिथिगणों को साल तथा माला पहनाकर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। तथा बरिष्ठ पत्रकारगण रवि शर्मा, शिव स्वरूप वर्मा, प्रशान्त सिंह चैहान सहित अन्य स्थानीय पत्रकारगणों को भी प्रतीक चिंन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रताप सिंह राठौर ने अपने ओजस्वी भाषण मे कहा कि बार के अध्यक्ष को बोल्ड होना चाहिए,साथ ही उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष राजू गुप्ता को वकीलों के चेम्बर बनवाये जाने के वायदे की याद दिलाई। रामबीर पांडेय अधिवक्ता ने कहा कि अधिवक्ताओं की भाषा शालीनता की होनी चाहिए। युवा अधिवक्ता जयवीर शाक्य ने सत्य,धर्म,न्याय,और विज्ञान का जिक्र करते हुए सम्राट अशोक की याद को ताजा करते हुए,अशोक चिन्ह पर अंकित शेर को बीरता का प्रतीक,बैल को निराष्कता का प्रतीक और चक्र को शक्ति का प्रतिक बताते हुए हाथी को शांति का प्रतीक बताते हुये कहा कि ये सभी चिन्ह अशोक की लाइट पर अंकित हैं, जो भारत की प्रमुख पहचान के सम्वल बने हुए हैं।
संवाद वैभब पचैरी

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...