मुर्गी और अंडों की बिक्री पर बर्ड फ्लू का भारी असर - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

मुर्गी और अंडों की बिक्री पर बर्ड फ्लू का भारी असर

आगरा। कई प्रदेशों में फैले बर्ड फ्लू के खतरे को देखकर लोग काफी सावधानी बरत रहे हैं। जिसकी वजह से अण्डे और चिकिन की बिक्री पर काफी असर पड़ रहा है।  बर्ड फ्लू के कारण शहर में चल रहे मुर्गी पालन और अडों की बिक्री में काफी असर पड़ा है। मुर्गी पालन करने वाले और अडों की ठेल लगाने वालों ने कहा कल बिक्री काफी कम हुई. इससे काफी घाटा भी हुआ।

जगदीशपूरा भीम नगर  के रहने वाले जोगिंदर  अंडे की ठेल लगाते हैं। उनका कहना है बर्ड फ्लू से काफी असर पड़ा है. दो दिन से आधी भी बिक्री नहीं हुई है. ग्राहक भी काफी संख्या में कम आए. पांच राज्यों में फैले बर्ड फ्लू से काफी असर रहा. दुकान पर आने वाले ग्राहकों ने भी इसकी चर्चा की. शहीद नगर  पर चिकिन बेचने वाले  होटल मालिक ने कहा हम लोगों ने जितने मुर्गे मंगाए थे उनमें से आधे भी नहीं बिके।

बर्ड फ्लू की वजह से  काफी नुकसान हुआ है। अड़ों का कारोबार कर रहे कारोबारी ने कहा वे बाहर से अंडा मंगवाते थे।।कई गाड़ी मध्य प्रदेश से भी आतीं थी। इसके अलावा हरियाणा से भी अंडा मंगवाया जाता था।  कल गाड़ियां नहीं आईं। इससे काफी नुकसान हो रहा है।  सर्दी में जिस तरह से अंडे की बिक्री होती थी। इस बर्ड फ्लू के कारण हालात काफी खराब हैं। 

संवाद:- दानिश उमरी

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...