नौतनवा तहसील में पुस्तकालय की स्थापना को लेकर हुई बैठक - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

नौतनवा तहसील में पुस्तकालय की स्थापना को लेकर हुई बैठक

महराजगंज (डीवीएनए)। उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार की अगुआई में आज नौतनवा तहसील सभागार में पुस्तकालय की स्थापना हेतू एक बैठक आहूत की गई, जिसमें पुस्तकालय की स्थापना व क्रियान्वयन पर गहन मंथन हुआ,जिसमे यह तय हुआ कि सर्वप्रथम इसका रजिस्ट्रेशन व इसका गठन किया जाय, इस पुस्तकालय की स्थापना सबके सहयोग से हो सम्भव हो पायेगा। इस बैठक में संभ्रांत नागरिकों से शिक्षाप्रद व रचनात्मक सहयोग प्राप्त हुआ।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारीने कहा कि सार्वजनिक पुस्तकालय मुख्य रूप से मूलभूत प्राथमिक शिक्षण संस्थान है,जिसकी मुख्य भूमिका स्थानीय समुदाय, समाज को जानकारी,संग्रह और सेवाएं उपलब्ध कराने में शामिल हैद्य।
पुस्तकालय स्थापना हेतु आहूत बैठक में पालिका अध्यक्ष ने कहा कि पुस्तकालय वह स्थान है जहां बिबिध प्रकार के ज्ञान,सूचनाओं, श्रोतों, सेवाओ आदि का संग्रह रहता है तथा आमजन के लिए सुलभ रहता है।
अधिशासी अधिकारी सोनौली राजनाथ सिंह यादव ने कहा कि पुस्तकालय का अति महत्वपूर्ण योगदान होता है इसकी स्थापना से लोग अपने खाली समय को पुस्तकालय में ब्यतीत कर अपनी शिक्षा की गुणवत्ता में अपेक्षाकृत बढोत्तरी करेंगे।
इस अवसर पर जलकल अभियंता सुरेन्द्र यादव, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरीश चन्द्र त्रिपाठी,राधेश्याम सिंह,जन्मेजय सिंह,सुलेखा तिवारी,शाहनवाज खान,बन्टी पाण्डेय, आदि लोग उपस्थित रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...