बालिका दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

बालिका दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

एटा डीवीएनए। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशा निर्देश तथा माननीय अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण/जनपद न्यायाधीश एटा के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2021 को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एटा के तत्वधान में तहसील सदर एटा के सहयोग से बालिका दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया एवं कोरोना कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं उसे रोकने के उद्देश्य से सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एटा श्रीमती साधना कुमारी गुप्ता द्वारा जनपद एटा में स्थित तहसील सदर एटा में उपस्थित बालिका हेतु विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

विधिक जागरूकता शिविर में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बालिकाओं को उनके विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुए सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया तथा सभी से अपील की गई कि वह अपनी-अपनी बेटियों की अच्छी तरह से परवरिश करें तथा उन्हें खूब पढ़ाएं आज हमारे देश में बालिकाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं कोई भी बालिका किसी भी तरह से पुरुष से कमजोर नहीं है।

सचिव द्वारा बालिका को स्वयं की सुरक्षा करने हेतु टिप्स दिए गए तथा सचिव द्वारा बताया गया कि किसी भी अनजान व्यक्ति से चाहे भले ही महिला को किसी से भी किसी प्रकार की बातचीत ना करें तथा उनके द्वारा दिए गए किसी भी प्रलोभन में ना आएं यदि कोई समस्या हो तो अपने माता-पिता को बताएं। सचिव द्वारा उन्हें कोरोना वायरस के लक्षणों के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अवगत कराया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए भी अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने पर विशेष ध्यान दें तथा सीखते छीकते एवं खाँसते समय अपने मुंह पर कपड़ा अथवा रुमाल आदि अवश्य बांधे, तथा हर पल अपने चेहरे पर मास्क लगाए रखें। सचिव द्वारा उन्हें यह भी अवगत कराया गया कि अपने हाथों को किसी भी साबुन से प्रत्येक 20 मिनट बाद धोते रहें अथवा सैनिटाइजर का प्रयोग करें स्वयं को अस्वस्थ महसूस होने पर चिकित्सक से संपर्क करें इस अवसर पर तहसीलदार सदर दुर्गेश यादव तथा अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे। संवाद वैभव पचौरी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...