बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, मार दिया 200 मुर्गियो को, आइसोलेशन वार्ड तैयार - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, मार दिया 200 मुर्गियो को, आइसोलेशन वार्ड तैयार

बांदा (डीवीएनए)। जानें क्या होगा आगे! क्योकिं वर्ड फ्ल्यू ने भयावह स्थिति ही ऐसी इस विपत्ति के मारे क्षेत्र में उत्पन्न कर दी है।
आप खबर जान कर अवश्य सतर्क होगें क्योकिं चित्रकूटधाम मंडल के चारों जिलों बांदा, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर और बुंदेलखंड के जालौन में बर्ड फ्लू के संभावित खतरा नें अपने पंख फैला दिये हैं। इससे निपटने के लिए बांदा जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने एक आइसोलेशन वार्ड तैयार किया है। साथ ही वन विभाग ने विदेशी और स्थानीय पक्षियों के अड्डों पर 150 वन कर्मी तैनात कर दिए हैं।
चित्रकूट में बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन ने चार टीमें बनाकर मुख्यालय समेत जिले के अन्य स्थानों पर मुर्गी पालन स्थानों पर छापे मारे। बरगढ़ व अहमदगंज के पोल्ट्री फार्म पर 200 से अधिक मुर्गियों को मारा गया है। हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कस्बे में रेलवे स्टेशन के बाहर कौवों के मृत मिलने से हड़कंप मचा है।
पशुपालन विभाग की टीम ने कौवों का पोस्टमार्टम कर सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजे हैं। महोबा में कंट्रोल रूम की स्थापना कर अफसरों को तैनात किया गया है। जालौन के कदौरा क्षेत्र में पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण किया।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...