सेवानिवृत्त शिक्षक मरगूब अहमद ने बनाया 120 साल का कैलेंडर - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

सेवानिवृत्त शिक्षक मरगूब अहमद ने बनाया 120 साल का कैलेंडर

सहारनपुर डीवीएनए। जनपद सहारनपुर के अंबेहटा क्षेत्र में एक आदर्श अध्यापक के रूप में पहचाने जाने वाले मरगूब अहमद ने नव वर्ष पर 120 साल का कैलेंडर बनाकर क्षेत्रवासियों को एक सौगात देने का काम किया है।

सेवानिवृत्त अध्यापक मरगूब अहमद के इस कैलेंडर की विशेषता है कि इसमें आप आज से 40 वर्ष पूर्व और 80 वर्ष बाद की कोई भी तारीख कोई भी दिन बड़े आराम से देख सकते हैं।

मरगूब अहमद के द्वारा इस कैलेंडर को 6 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया है।सेवानिवृत्त अध्यापक मरगूब अहमद का कहना है कि कैलेंडर को बनाने का उनका उद्देश्य यह है कि पिछले वर्षों की तारीख का दिन देखने और आगे भविष्य के वर्षों की तारीख का दिन देखने में लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

अब इस कैलेंडर के माध्यम से भूत और भविष्य दोनों ही के दिन और तारीख देखे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों की समस्याओं को देखते हुए उन्होंने गणित को लेकर एक पुस्तक “मैजिक ऑफ मैथ” और अंग्रेजी को लेकर एक पुस्तक “मैजिक ऑफ इंग्लिश” बनाई है जो लगभग तैयार होने वाली है।इन पुस्तकों से भी विद्यार्थियों को गणित और अंग्रेजी की शिक्षा ग्रहण करने में बड़ी आसानी होगी।

मरगूब अहमद ने वैसे तो एक उर्दू अध्यापक के रूप में लगभग 33 साल अपनी सेवाएं दी हैं लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने अंबेहटा क्षेत्र के हजारों छात्र छात्राओं को गणित और अंग्रेजी विषय में पारंगत करने का काम किया है।
संवाद वसीम अब्बासी

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...