विकास के नाम पर मची लूट, 12 हजार के आरओ पर 62 हजार का भुगतान - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

विकास के नाम पर मची लूट, 12 हजार के आरओ पर 62 हजार का भुगतान

महराजगंज (डीवीएनए)। सिसवा विकास खण्ड के ग्राम चिउटहां में भी विकास के नाम पर जम कर लूट हुयी है, यहां स्कूल में शुद्व पेयजल की आड़ में घोटाला सामने आया है लेकिन अधिकारी है कि कोई कार्यवाही करने का जरा सा भी प्रयास नही कर रहे है।
सिसवा विकास खण्ड के ग्राम चिउटहा में प्रा0विद्यालय व जू0हा0 में बच्चों को शुद्व पेयजल के लिए आरओ लगा है लेकिन हालत यह है कि यहां भी जमकर घोटाले को अंजाम दिया गया, बच्चों को शुद्व जल मिले या न मिले लेकिन लूटेरों को लूट का पैसा जरूर मिल गया।
मिली जानकारी के अनुसार यहां प्रा0 विद्यालय में व जू0हा0में अलग-अलग दो आरओ लगे हुए है, यहां एक-एक आरओ का भुगतान 62750 रूपये का किया गया है। यानी दोनों आरओ का कुल भुगतान 1.2 लाख रूपया किया गया, जब कि यही आरओ बाजार में 12 से 15 हजार के बीच खुलेआम बिक रहा है।
सवाल यह है कि जो आरओ बाजार में खुलेआम 12 से 15 हजार रूपये में बिक रहा है उसे 62750 रूपये में किस अधिकारी के शह पर खरीद की गयी, ग्राम प्रधान व सेके्रट्री की मिली भगत से चार गुने दर से खरीद कर घोटाले को अंजाम दिया गया।
सवाल यह है कि अभी यह मात्र आरओ का घोटाला है, ऐसे में अन्य विकास कार्यो में किस कदर घोटाला किया गया होगा इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है।

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...