दो बाहुबली ठाकुर गुटों में खूनी संघर्ष की दास्तां से गांव में सिहरन, अब मृतक समेत 10 पर रिपोर्ट - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

दो बाहुबली ठाकुर गुटों में खूनी संघर्ष की दास्तां से गांव में सिहरन, अब मृतक समेत 10 पर रिपोर्ट

बांदा (डीवीएनए)। दो बाहुबली ठाकुर परिवारों ने खूनी संघर्ष की जो वारदात की, उससे जहां दो सप्ताह बाद भी गांव में सिहरन है! वहीं आरोपी पक्ष ने भी दस लोगों के विरुद्व मुकदमा पंजीकृत करा दिया है। गांव बालों के बीच यह कथित चर्चा है की लगता है देर सबेर यह कहांनी न कही चरितार्थ हो जाये की जाका बैरी सुख से सोवे वहिके जीवन को धिक्कार इस लिये इस संदर्भ में पुलिस प्रशासन को चौकस रहना बहुत जरूरी है।
आप को याद ही है की गिरवां थाना क्षेत्र के खुरहंड गांव में 7 जनवरी को निर्माणाधीन सीसी रोड को लेकर हुए विवाद में पूर्व प्रधान के पुत्र अजीत सिंह की हत्या प्रकरण में अब आरोपी पक्ष ने भी मृतक सहित करीब 10 लोगों के विरुद्ध आधा दर्जन से ज्यादा संगीन धाराओं की रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।
गांव के दो ठाकुर गुटों में हुए संघर्ष में पूर्व प्रधान छत्रपाल सिंह के पुत्र अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। दोनों पक्षों के दो अन्य लोग घायल हुए थे। इस पर मृतक के चाचा सरोज सिंह ने पूर्व ब्लाक प्रमुख अनूप सिंह सहित सात लोगों के विरुद्ध हत्या की धारा 302 सहित कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब दूसरे पक्ष के ऋग्वेंद्र सिंह (खुरहंड) ने सोमवार को दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसकी जमीन पर साजिशन सड़क बनवाई जा रही थी। उसने मौके पर जाकर मना किया और कोर्ट का स्टे आर्डर भी दिखाया तब भी विरोधी नहीं माने। मारपीट और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गांव के अवध बिहारी आदि मार्शल पर कहीं और काम देखने जा रहे थे, उन पर भी जानलेवा हमला कर मार्शल चकनाचूर कर दी। उसके (ऋग्वेंद्र) सहित विपिन, विकास, अवध बिहारी, राजकपूर आदि घायल हो गए। विकास सिंह को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया।
तहरीर के आधार पर पुलिस ने गिरवां थाने में अमरजीत सिंह, संतोष सिंह, छत्रपाल सिंह, सरोज सिंह, अजीत सिंह (मृतक), अजय सिंह, अभय सिंह, अंकित सिंह, पृथ्वीपाल सिंह व जगवीर सिंह पर रिपोर्ट दर्ज की है। गिरवां थाना इंसपेक्टर अर्जुन सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
संवाद विनोद मिश्रा

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...