भूमि पर कब्जा करने की सूचना पर पहुंची पुलिस, युवक को हिरासत में लिया - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

भूमि पर कब्जा करने की सूचना पर पहुंची पुलिस, युवक को हिरासत में लिया

मुरादाबाद । डीवीएनए

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में लाखों की ज़मीन पर बिना रजिस्ट्री कराए निर्माण कराए जाने की शिकायत पर कोतवाली ने मौके पर पहंचकर निर्माण कार्य को रुकवा दिया और निर्माण करा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। उधर शिकायत कर्ता ज़मीन स्वामी कोतवाली पंहुचने से पहले ही रास्ते से फरार हो गया।
.
नगर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी चिकित्सक रईस अहमद ने काशीपुर रोड पर धामपुर जनपद बिजनौर निवासी समीर अहमद पुत्र मोहम्मद नासिर से 26 लाख 60हज़ार रुपए में भूमि खरीदी थी। बताया गया है कि इस भूमि 15 लाख 60 हज़ार रुपए दे दिए गए थे और 11लाख रुपए दिए जाने बाकी थे।रविवार को भूमि स्वामी समीर ने शिकायत की कि उसकी भूमि पर कुछ लोग जबरन कब्जा कर उसमे बुनियाद भर रहे हैं।

मौके पर पहंचीं कोतवाली पुलिस ने जब मामले की जानकारी ली तो मालूम हुआ कि भूमि की पूरी रकम अदा नहीं की गई है और न ही अभी कोई बेयनामा कराया गया है।जिसपर कोतवाली पुलिस ने निर्माण करा रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया।

उधर भूमि स्वामी जिसने ज़मीन पर अवैध कब्जा करने कि शिकायत की थी मोके से गायब हो गया और वह कोतवाली नहीं पंहुचा। बताया ये भी गया है कि इस भूमि में सौदे के बाद 11लाख रुपए की रकम देने की तारीख पर जब भूमि स्वामी को फोन कर रकम देने को बुलाया गया तो उसने 11 लाख के स्थान पर 15 लाख रुपए की मांग की।

कोतवाली पुलिस ने निर्माण कार्य करने वाले खरीदार के पुत्र को हिरासत में लेकर उससे भूमि के दस्तावेज़ पेश करने की बात कही है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी थी और दूसरी ओर से कोई तहरीर न आने पर हिरासत में लिए गए युवक को भी छोड़ दिया गया था।


संवाद, यामीन विकट

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...