सिसवा में सीमेंटेड नालियों के निर्माण में जमकर उड़ रही मानक की धज्जियां, जिम्मेदार मौन - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

सिसवा में सीमेंटेड नालियों के निर्माण में जमकर उड़ रही मानक की धज्जियां, जिम्मेदार मौन

सिसवा बाजार-महाराजगंज (डीवीएनए) । सिसवा शहर में इस समय सीमेंटेड नालियों व सड़कों का निर्माण बड़ी तेज हो रहा है लेकिन जितनी तेजी से इसका निर्माण हो रहा है उतनी ही तेजी से घोटाले भी हो रहे हैं, क्योंकि यहां नालियों के निर्माण में इंजीनियरिंग के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं, बिना सीमेंटेड बेड के ही इन नालियों का निर्माण करवा कर नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और जिम्मेदार पूरी तरह चुप्पी लगाए बैठे हैं।
बताते चलें कि सिसवा नगर में अच्छी नालियों को भी तोड़ कर सीमेंटेड नालियों का निर्माण बड़ी तेजी के साथ करवाया जा रहा है, हालत यह है कि कही कही पहले से निर्मित नालियों को तोड़कर कर निकले ईटों को नीचे गिट्टी बना कर तो कहीं बिना गिट्टी के ही पतली सरिया से जल्दी-जल्दी सीमेंटेड नालियों का निर्माण करवाया जा रहा है ।
नालियों का निर्माण कहां से कहां तक होगा और ठेकेदार कौन है और इसकी लागत कितनी है एक अदद बोर्ड भी लगा नहीं मिलेगा, कई जगह तो नालियों के निर्माण की हालत यह है कि नालियों का पानी बह रहा है और उसी के बीच में निर्माण भी चल रहा है, इसी से अंदाजा लगा सकते हैं इसकी गुणवत्ता कितनी अच्छी होगी।
ऐसे ही प्रेम मंदिर रोड़ पर सीमेंटेड नाली का निर्माण का कार्य चल रहा है, यहाँ जमीन पर ही बिना गिट्टी डालें सरिया को बिछा दिया गया है और उसी पर नालियों का निर्माण करा दिया जाएगा, यहां भी एक अदद बोर्ड नही लगा है कि जनता को मालूम चले की मानक क्या है और इसकी लागत के साथ ही कहां से कहां तक नालियों का निर्माण होगा, यहाँ तो लगता है जैस इंजीनियरिंग का नए-नए नमूने पेश हो रहे हैं ।
लोगों का मानना है कि नालियों के निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है लेकिन जिम्मेदार पूरी तरह चुप्पी लगाए बैठे हैं।

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...