तहसीलदार और अधिवक्ताओं के विवाद में सैकड़ों अधिवकाओं ने सीओ और एसडीएम का किया घेराव - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

तहसीलदार और अधिवक्ताओं के विवाद में सैकड़ों अधिवकाओं ने सीओ और एसडीएम का किया घेराव

मुरादाबाद । डीवीएनए

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में दो अधिवकाओं सहित 4 लोगों के विरुद्ध तहसीलदार द्वारा दर्ज मुकदमे में अधिवकताओं ने पुलिस क्षेत्राधिकारी से व एस डी एम का घेराव कर अपना भी मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग की है।अधिवकाओं का कहना था कि नगर दरोगा नाहक उन्हें परेशान कर रहे हैं।


खनन के मामले में सीज़ की गई ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ाने को लेकर बीते दिनों अधिवक्ता योगेंद्र यादव ने तहसीलदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। इसी मामले में तहसीलदार ने भी कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की थी कि उनके द्वारा अवैध रूप से खनन कर रही ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा गया था और उसे तहसील परिसर में खड़ा किया गया था।

तहसीलदार का आरोप था कि ट्रैक्टर स्वामी नाम पता अज्ञात अधिवक्ता योगेंद्र यादव, व मुजाहिद हुसैन तथा मुंशी मोहन,ने बुधवार को उक्त ट्रैक्टर ट्राली को छोड़ने को लेकर मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया और उनके साथ मौजूद होमगार्ड के साथ मारपीट कर उक्त लोग ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ा ले गए।

तहसीलदार का कहना था कि उक्त सभी ने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की है।कोतवाली पुलिस ने इस शिकायत पर चारों के विरुद्ध गाली गलौच करने व सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न करने की धारा में मामला दर्ज किया था। इस मामले में दर्जनो अधिवक्ताओं ने शनिवार को कोतवाली पंहुच कर पुलिस क्षेत्राधिकारी अनूप यादव व एस डी एम अवनीश कुमार से मुलाकात कर कहा कि उनके द्वारा जो प्रार्थना पत्र दिया गया था उसपर भी मुकदमा दर्ज कराया जाए।

अधिवकाओं का ये भी कहना था कि वह अभी तक सी ओ साहब के आश्वासन पर ही अगली कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं और कोतवाली में तैनात दरोगा मेघराज सिंह बार बार अधिवकाओं के पास जाकर उन्हें नाहक परेशान कर रहे हैं इसपर सी ओ ने अधिवक्ताओ को आश्वासन देते हुए कहा कि वह दरोगा मेघराज सिंह से बात करेंगे और उच्चाधिकारियों से वार्ता कर मामले में बीच का रास्ता निकालकर शीघ्र ही मामले कानिस्तारण करने का प्रयास करेंगे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने अधिवक्ताओ से कहा कि वह उन्हे सोमवार तक का समय दें।उन्होंने कहा कि इस मामले में अपरजिलाधिकारी को जांच सौंपी गयी है। इस दौरान नरेन्द्र सिंह चौहान, दिगपाल सिंह, मुजाहिद हुसैन,सईद अहमद फारूकी, सफ़दर रज़ा नक़वी,जयपाल सिंह, विमल कुमार गुप्ता सफ़दर खान,धरमपाल विश्नोई, योगेन्द्रपाल सिंह, प्रमोद कुमार, आदि सैकड़ो अधिवक्ता मौजूद रहे।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...