तत्काल टिकट आरक्षण केन्द्र दलालों के चंगुल में, किसी दिन हो सकती है बड़ी घटना - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

तत्काल टिकट आरक्षण केन्द्र दलालों के चंगुल में, किसी दिन हो सकती है बड़ी घटना

सिसवा बाजार-महराजगंज (डीवीएनए)। सिसवा रेलवे स्टेशन का आरक्षण केन्द्र पुरी तरह दलालों के कब्जे में हो गया है जिससे आम जनता को पूरी रात लाईन लगाने के बाद भी टिकट नही मिल पा रहा है, इस के लेकर आज जम कर विवाद भी हुआ, रेल विभाग अगर नही चेता तो किसी दिन बड़ी घटना से इन्कार नही किया जा सकता है।
बताया जाता है सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन के आरक्षण केन्द्र पर तत्काल टिकट के लिए 24 घंटे पहले ही लोग अपनी पर्ची लगा देते है और दूसरे दिन सुबह 9 बजे के बाद पर्ची पर नम्बर दिया जाता है जिसके बाद वे टिकट की लाईन में खड़े होते है, पहले से दूसरे नम्बर तक ही टिकट कनफर्म हो पता है ऐसे मे एक नम्बर पाने के लिए सभी जोर लगाते है, ऐसे में कुछ दलाल लोगों से प्रति यात्री टिकट दर से हजारो रूपया ज्यादा लेकर अपने गुर्गों को खड़ा कर इस खेल को अन्जाम देने मे ंलगे हुए है।
हालत यह है कि 24 घंटे पहले पर्ची लगाये लोगों के पर्चीयों को टिकट के दलाल फाड़ वहां अपनी पर्ची लगा देते है, आरोप तो यह भी है कि अन्दर से भी दलालोें की सांठगांठ है और उसी को पहला नम्बर दिया जाता है जिनकी अन्दर सांठगांठ होती है, इस की शिकायत अभी कुछ दिनों पहले एक युवक ने रेलवे के अधिकारियों के पास किया भी था कि इस रेलवे स्टेशन पर तत्काल टिकट के लिए दलाल किस तरह अपने कार्यो को करते है।
आज शनिवार की सुबह तत्काल टिकट को लेकर दलालों व पहले से पर्ची लगाये युवको के बीच झड़प भी हुयी, रेल विभाग अगर दलालों पर अंकुश लगाने की कार्यवाही नही करता है तो किसी दिन कोई बड़ी घटना से इन्कार नही किया जा सकता।

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...