टेलीकॉम उपकरणों को लूटने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

टेलीकॉम उपकरणों को लूटने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा

इटावा। (डीवीएनए) सिविल लाइन पुलिस, स्वाट टीम और सर्विलांस टीम ने टेलिकॉम उपकरणों की लूट करने वाले अंतराष्ट्रीय गिरोह का किया खुलासा। इटावा और आगरा से लूटे गए लगभग 3 करोड़ के उपकरण बरामद।
 देश मे पहली बार इस तरह के लुटेरो का गिरोह लगा पुलिस के हाथ। 5 /6 दिसम्बर की रात को इटावा के जिओ सर्वर में हुई थी लूट। इटावा से लूटे गए उपकरण बरामद किए गए। पिछले 5 साल में 50 करोड़ से अधिक के उपकरण लूट कर अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेच चुका है
 ये गिरोह 10 लोगो को किया गया गिरफ्तार। गिरफ्तार आरोपियों में वोडाफोन में काम करने वाला बड़ा अधिकारी शामिल। वोडाफोन में काम करने वाला अधिकारी लुटेरो को सीक्रिट उपकरणों की लोकेशन की जानकारी देता था। जिसमे बाद लुटेरे घटना को अंजाम देते थे।
 पकड़े गए लुटेरो में कोरियर कंपनी का संचालक भी शामिल जो लूट के उपकरणों को विदेशी एजेंटो को भेजने का काम करता था। पिछले एक साल में 10 करोड़ से ज्यादा रकम विदेशो से गिरोह के सदस्यों खातों में आ चुकी है। कई देशों की यात्रा कर चुके है ये हाईटेक लूटेरे।
 गिरोह में कई देशी विदेशी बड़े लोग शामिल। इनके विदेशी सहयोगियों को पकड़ने के लिये सीबीआई और इंटरपोल की मदद ली जाएगी। घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने 25 हज़ार, आईजी ने 50 हज़ार और एडीजी ने 1 लाख का इनाम देने की घोषणा की। मुख्य सचिव गृह ने भी टीम को सिल्वर डिस्क सम्मान दिलवाने की घोषणा की।

संवाद:- दानिश उमरी 

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...