सात दिवसीय छितौनी महोत्सव का समापन - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

सात दिवसीय छितौनी महोत्सव का समापन

कुशीनगर। (डीवीएनए) नवसृजित नगर पंचायत छितौनी में आयोजित सात दिवशीय छितौनी महोत्सव कार्यक्रम के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को नगर पंचायत छितौनी के सब्जी मंडी में हमारे सपनों का नगर पंचायत कैसा हो विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर नगर के विकास के लिए विचार आमंत्रित किए गए और एक-दूसरे से संवाद स्थापित कर इसे मुकाम तक पहुंचाने का संकल्प भी लिया गया।

खुले मंच में जन सहभागिता को लेकर पक्ष-विपक्ष में संवादों का आदान-प्रदान हुआ है। कार्यक्रम आयोजक जटाशंकर त्रिपाठी ने समस्त बुद्धिजीवियों, राजनीतिज्ञों, समाजसेवकों एवं गणमान्य नागरिकों को इस खुली बहस में आमंत्रित किया।

 कार्यक्रम में मुख्यअतिथि खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी एसडीएम अरविंद कुमार,कार्यक्रम संयोजक संजय हमदर्द के द्वारा शिलापट्ट का आनावरण किया गया।   इस दौरान मौजूद वक्ताओं ने अपने विचारों में भव्य नगर का खाका खींचा, जिसमें आम नागरिकों से भी सुझाव मांगे गए। सभी से एकजुट होकर नगर के विकास में कार्य करने की अपील की गई। 
वक्ताओं ने बताया कि नगर को कैसे सुंदर बना सकते हैं। इसमें उन्होंने सहयोग भी मांगा। हम कल क्या थे, आज क्या है और कल क्या होना है, भूत बीत चुका है वर्तमान और भविष्य हमारे हाथ में अब भी है।   कार्यक्रम के मुख्यअतिथि खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने कहा की प्रकृति के गोद में बसा नवसृजित नगर पंचायत छितौनी में पर्यटन की अपार संभावनाएं है।।नगर के पनियहवा की चेपुआ मछली आज देश दुनिया में विख्यात है,नगर के विकास के लिए हमारी चेपुआ मछली,पथलेश्वर नाथ मंदिर,नारायणी नदी पर्यटन का केंद्र बन चुका है।

    आजादी के बाद आपने 73 वर्षों तक आपने भरोसा किया वह आपके भरोसे के साथ धोखा किया लेकिन 2017 आपने मुझ पर भरोसा करके 90 हजार वोटों से चुनाव जिताया आपके इसी भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूँ। छितौनी चीनी मिल,गंडक नदी में पटना से बाल्मीकिनगर तक जलयान चलाने का प्रयासरत हूँ।       विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी खड्डा व नगर के प्रशासक अरविंद कुमार ने कहा की नगर की संस्कृति और भौगोलिक स्थिति के साथ सामाजिक ताने-बाने को संभालते हुए विकास के नए प्रतिमान गढ़ना हम सब के लिए चुनौती एवं महती आवश्यकता भी हैं। 
बेहतर होगा कि विकास की जो इबारत है,नगर के विशेष परिपेरक्ष्य में वह सामुहिक रूप से आपसी सहयोग से लिखी जाए। कार्यक्रम को भाजपा नेता बृंदा प्रसाद,सुप्रिमय मालवीय,अधिशासी अधिकारी देवेश मिश्रा,डॉ शैलेश तिवारी आदि ने भी संबोधित किया।
 इस दौरान कार्यक्रम संयोजक संजय हमदर्द ने आए हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लोकतंत्र रक्षक सेनानी राजेंद्र अग्रवाल,विजय शर्मा,शशि जायसवाल,रमेश गुप्ता,पवन गुप्ता, प्रयाग कुशवाहा,शंकर,कृष्णा कुशवाहा,फिरोज लारी,अडवाणी,प्रेमलाल जयसवाल,अनूप श्रीवास्तव,दिग्विजय जायसवाल,संजय यादव,संदीप कुशवाहा, अमरपाल वर्मा, सुभाष रौनियार, हरिशंकर गुप्ता,जगरनाथ पाण्डेय, गौरिसंकर चौहान,कमलेश, सिंह,चन्चल सिंह, सुरेश गुप्त, संजय यादव,विजय वर्मा,पुष्कर मारोदिया,सूरज रौनियार, कमलेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

संवाद:- रविन्द्र नाथ विश्वकर्मा 

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...