बाल स्वास्थ्य एवं पोषण के लिये बच्चों को विटामिन ‘ए’ की खुराक बेहद जरूरी: डीएम - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

बाल स्वास्थ्य एवं पोषण के लिये बच्चों को विटामिन ‘ए’ की खुराक बेहद जरूरी: डीएम

एटा। डीवीएनए
स्वास्थ्य विभाग के बाल स्वास्थ सुरक्षा के महत्वपूर्ण अभियान बीएसपीएम अभियान जिला महिला अस्पताल के परिसर में शिविर लगा कर शुरू किया गया। अभियान में 9 माह से 5 वर्ष के बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलाई गई। अभियान का उदघाटन डीएम सुखलाल भारती एवं एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से उदघाटन आयोजन का फीता काट कर किया।

इस अवसर पर डीआईओ/एसीएमओ डॉ राम सिंह ने अतिथि अधिकारियों को बुके देकर स्वागत किया। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने इस अवसर पर कहा बाल स्वास्थ की देखभाल में बाल स्वास्थ एवं पोषण अभियान अभिभावकों अधिक जागरूक करेगा। उन्होंने कहा विटामिन ए की खुराक समय पर देना बेहद जरूरी है। एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग की उत्साही गतिशीलता की सराहना की कहा हम सबके प्रयासों से अभियान बच्चों का बेहतर सुरक्षा कवच बन सकेगा यह उम्मीद की जा सकती हैं। इस अवसर पर डीएम सुखलाल भारती ने कई बच्चों को स्नेहिल दुलार के साथ विटामिन ए की दवा पिलाई।

एसएसपी सुनील कुमार,सीएमएस डॉ अशोक कुमार,डीआईओ डॉ रामसिंह, डब्लूएचओ की एसएमओ डॉ रंजीता रानी,यूनिसेफ के कॉर्डिनेटर आलोक वर्मा,स्काउट गाइड के समन्वयक दयानन्द,बरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ सौरभ राजपूत,आईसीडीएस के परियोजना अधिकारी सत्य प्रकाश पांडेय,बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अंशुल गुप्ता, वूमेन हॉस्पिटल की हेल्थ विजिटर श्रीमती नूतन उपाध्याय,एनयूएचएम की कॉर्डिनेटर खुशनुमा खान, क्वालिटी मैनेजर प्रदीप कुमार ने अलग अलग आयु वर्ग के बच्चों को विटामिन ए की दवा पिला कर अभियान में सहयोग किया।

मुख्य चिकिताधिकारी कार्यालय के प्रेमपाल सिंह, दिनेश गौतम,दीपक पांडेय, कमल सिंह, श्रीकृष्ण मौजूद रहे।इस अवसर पर महिला अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट सन्तोष दुवे,एएनएम प्रीति शाक्य,मीनाक्षी ,सौरभी,चन्द्रप्रभा,आदि स्टाफ मौजूद रहा। अभियान के सफल शुभारम्भ के प्रति डीएम, एसएसपी, सहित सभी विभागीय अधिकारी एव कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुये डीआईओ डॉ रामसिंह ने कहा–इसी उत्साह के साथ सहयोग समन्वय से सभी कर्मचारी कार्य करते रहेंगे तो अभियान सफलता के चरम तक पंहुचेगा यह उम्मीद की जा सकती है।
संवाद वैभव पचौरी

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...