22 हजार करोड़ किसानों को देकर हमारी सरकारों ने बनाया इतिहास: CM योगी - NUMBER ONE NEWS PORTAL

NUMBER ONE NEWS PORTAL

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

myupnews

Comments

22 हजार करोड़ किसानों को देकर हमारी सरकारों ने बनाया इतिहास: CM योगी

अयोध्या डीवीएनए। जैसी भी हो अपने अन्नदाता के जीवन में खुशहाली लाना ही उद्देश्य है।देश की प्रगति समृद्धि का रास्ता तब खुलेगा किसानों की उपज में लागत कम की जाए और खेत से लेकर बाजार तक चैन जोड़ा जाए।

शासन की मंशा है इस देश मे गाँव के लिए किसान के लिए बिना भेदभाव के काम करेंगे।

पीएम आवास योजना किसी का चेहरा देख कर नही दिया जो पात्र था उसे दिया गया.
किसानों को तकनीक से जोड़ कर उनके खेतो में उपज बढ़ाना ही लक्ष्य है एमएसपी सरकार दे रही है।

22 हज़ार करोड़ रुपये किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि दी गयी है। यह आजादी के बाद हमारी सरकार की ओर से उठाया गया कदम है।

जिन्हे विकास अच्छा नही लगता वो किसानों को गुमराह कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे है। कृषि बिल लागू होने के बाद कहा गया एमएसपी समाप्त हो जाएगी लेकिन मोदी जी ने कहा एमएसपी लागू रहेगी। कहा गया किसानों के खेत पर कब्जा हो जाएगा ऐसा नही होगा कोई कब्ज़ा नही होगा।

विपक्ष गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। 2017 के पहले खरीद के केंद्र नही लगते थे बिचौलिए काम करते थे जब से हमारी सरकार अनाज खरीदना शुरू किया।। कोरोना काल मे चीनी मिलें बन्द नही होने दी।

सरकार किसानों की आय दुगनी करने का काम कर रही है इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में रोजगार भी मिल रहा है।किसानों की परंपरागत कृषि के अलावा वेजिटेबल बागवानी भी की जाएगी। अभिनंदन है प्रगतिशील किसानों का जो शोध करके खेती कर रहे हैं।

राम की धरती पर सभी को बधाई। 500 वर्षों के बाद पीएम मोदी ने 5 अगस्त को भूमि पूजन कर एक नई अयोध्या और नए कलेवर में उभरकर दुनिया के सामने आएगी।

संवाद राकेश पाण्डेय

Digital Varta News Agency

Post Top Ad

loading...