कांग्रेस सरकार ने 1989 में किसानों से खरीदी थी ये जमीन, वादे अब तक पूरे नहीं, किसान दे रहे धरना - माई यूपी न्यूज

माई यूपी न्यूज

मेरा प्रयास, आप का विश्वास

BREAKING

>

कांग्रेस सरकार ने 1989 में किसानों से खरीदी थी ये जमीन, वादे अब तक पूरे नहीं, किसान दे रहे धरना

मुरादाबाद डीवीएनए। जनपद मुरादाबाद के भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव बुढानपुर अलीगंज व थाना ठाकुरद्वारा के गांव बथुआखेड़ा, मानपुर दत्तराम,एवं गझेड़ा सैद इन चारों गांव के किसान आज भारी संख्या में यहां नेपा पेपर मिल की खाली पड़ी भूमि में एकत्र हुए है और यहां बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह किसान अपने ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रैक्टर के पीछे जुताई के साधन साथ लाए हैं इनका उद्देश्य है कि आज यह जमीन को जोतेगें चाहे कुछ भी हो जाए यह बड़ी खबर आ रही है।

मुरादाबाद जनपद के कोतवाली ठाकुरद्वारा के गांव मानपुर दत्त राम बथुआ खेड़ा से और भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव बुढानपुर अलीगंज इन चारों गांव के किसान बड़ी संख्या में अपने बच्चों के साथ यहां मौजूद हैं और यह धरना प्रदर्शन कर रहे हैं इनके साथ भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद है।

इनकी यही मांग है कि हमारी जमीन वापस की जाए मामला यह है कि अब से 30 साल पहले यानी 1989 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने यह भूमि किसानों से खरीदी थी और भूमि खरीदते हुए यह वादा किया था कि हम यहां पेपर मिल का बहुत बड़ा प्लांट लगायेंगे जिसमें प्रत्येक किसान के पढे लिखे एक बच्चे को रोजगार देंगे लेकिन आज 30 साल बीत जाने के बाद भी यहां ना तो प्लांट लगा है ना ही किसी परिवार के सदस्य को नौकरी मिली है बल्कि इतना हुआ है कि यहां क्षेत्र के जितने भी आसपास के किसान थे सब भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं अब इन लोगों ने यह निर्णय लिया है कि हम इस भूमि पर हल चलाएंगे।

इस बंजर भूमि को उपजाऊ बनायेगें और हम इस पर अपनी फसल उगायेंगें क्योंकि यह भूमि हमारी है । इस दौरान साबिर हुसैन इंतजार हुसैन हारून शाह, नदीम अल्वी, नावेद अली, सुल्तान अली,कासिम अली, अख्तर अली, शाहरुख अली, विशाल माइकल, रिजवान, कल्लन शाह, छोटी, आमना,श्यामो देवी, मतीना बेगम, महरुल निशा,बबीता, कमलेश देवी,महावीर सिंह यादव,सतपाल सिंह, संजय सिंह, वेदपाल सिंह, तथा मेहंदी हसन सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

संवाद : मौहम्मद अली

Digital Varta News Agency

No comments:

Post a comment

Post Top Ad

loading...